एलोवेरा के फायदे || AloeVera ke fadye

दोस्तों एलोवेरा से पुरुष अपनी शक्ति कैसे बढ़ा सकते हैं. दोस्तों इस के 2 तरीके होते हैं. एक तो तेल बनाने का तरीका होता है. जिसे लॉन्ग के साथ में और नारियल के तेल के साथ में मिलाकर हम आपको तेल बनाना सिखाएंगे, साथ में दूसरा प्रयोग होता है, कि इसे कुछ जड़ी बूटियों के साथ में जैसे कि अश्वगंधा, शतावर, जैसी जड़ी बूटियों के साथ में मिलाकर इसे कैसे प्रयोग करना है.
हम आपको यह भी बताएंगे. अगर आप एलोवेरा जल के एक चम्मच की मात्रा या दो चम्मच की मात्रा में मिश्रण बनाकर उपयोग करते हैं, तो आप की शक्ति बहुत ज्यादा बढ़ जाएगी, और अगर आपको टाइमिंग की प्रॉब्लम रहती है. तो आपका टाइमिंग बहुत ज्यादा बढ़ जाएगा. जिन लोगों ने बचपन में ब्रह्मचर्य का नाश किया है. उनके लिए इस पोस्ट को पढ़ना बहुत ही जरूरी है. क्योंकि उनके लिए इससे जबरदस्त कोई अशुद्धि इस दुनिया में हो ही नहीं सकती. एलोवेरा जेल जो होता है. यह आपकी नसों मैं ब्लड सरकुलेशन को बढ़ाता है. जिसे धीरे-धीरे आपके शरीर की शक्ति बढ़ने लगती है. लेकिन दोस्तों आपको इसे इस्तेमाल करने का सही तरीका जरूर पता होना चाहिए. इसके लिए आपको पोस्ट को शुरू से लेकर लास्ट तक ध्यान से जरूर पढ़ना पड़ेगा. जिसमें सिर्फ आपका 1 मिनट ही लगेगा. तो चलिए दोस्तों जानते हैं, कि एलोवेरा के पत्तों का उपयोग कैसे करना है. देखिए दोस्तों सबसे पहले तो कई लोग क्या करते हैं, की वो एलोवेरा के पत्ते को सीधा तोड़ कर लेकर आते हैं. तोड़ने के बाद उसे काटकर सीधा अंदर से जल निकाल लेते हैं, और फिर इसका प्रयोग करना स्टार्ट कर देते हैं. दोस्तों हम आपको बताना चाहते हैं. कि यह आपका बहुत ही गलत तरीका है. इसे ऐसे यूज़ करना एकदम जहर के बराबर होता है. तो फिर दोस्तों इसे कैसे यूज़ करना है. तो चलिए आपको यह भी बताते हैं. दोस्तों आपको एलोवेरा के पत्ते तो पहले काटना है. उसके बाद आप इसको किसी धागे के साथ बांध कर उल्टा लटका दें, इसको 2 घंटे के लिए ऐसे ही लटका रहने दें. क्योंकि जब दोस्तों आप इसको उल्टा लटका कर रखेंगे, तो उसके नीचे से पीले पीले रंग का पानी गिरना शुरू हो जाएगा और जो यह पीले रंग का पानी होता है. यह एकदम जहर होता है. इसलिए इसको निकालना बहुत जरूरी होता है. सारा पानी निकल जाने के बाद फिर यह यूज करने के लायक हो जाता है. इसलिए दोस्तों सबसे पहले एलोवेरा के पत्ते का शुद्धिकरण करना बहुत जरूरी होता है. इसके बाद दोस्तों आपको इसे साइड से कट करके इसके अंदर का जो जैल होता है, वह निकाल लेना है.
चलिए दोस्तों सबसे पहले जानते हैं. कि आपको तेल कैसे बनाना है. इसके लिए आप दो चम्मच एलोवेरा जैल को एक कटोरी में निकाल ले और इसके साथ आप आधा चम्मच लॉन्ग का तेल ले, लॉन्ग का तेल आपको किसी भी पंसारी की दुकान से आसानी से मिल जाएगा. लेकिन दोस्तों एक बात जो में आपको बताना चाहता हूं. कि आपको एलोवेरा कहीं और से नहीं खरीदना है. एलोवेरा आमतौर पर हमारे घरों में लगा होता है. अगर यह आपके घर में नहीं लगा तो आप किसी और से मांग कर ला सकते हैं. लेकिन आपको किसी भी दुकान से यह नहीं खरीदना है. क्योंकि वह अच्छा नहीं होता. तो दोस्तों आपको लॉन्ग का तेल सिर्फ आधा चम्मच ही डालना है. मतलब आपको 5 से 6  बूंदें ही डालनी है, और दो चम्मच एलोवेरा जैल के साथ आपको  शुद्ध नारियल का तेल मिलाना है. अगर आप चाहे तो पैराशूट का तेल भी मिला सकते हैं. दोस्तों आप किसी भी कंपनी का नारियल का तेल मिला सकते हैं. लेकिन बस वह शुद्ध होना चाहिए. दोस्तों घर पर निकाला हुआ तेल तो बहुत ही ज्यादा अच्छा होता है. तीनों चीजों को मिलाने के बाद आपको क्या करना है. तो दोस्तों आपको हल्के हाथों से इसकी मालिश करनी है. कुछ ही दिनों बाद इससे आपकी शक्ति बढ़ जाएगी. दोस्तों आपको इसका उपयोग हफ्ते में सिर्फ दो से तीन बार ही करना है. मतलब आपको हर रोज इसका उपयोग नहीं करना है. एक या दो दिन छोड़कर ही इसका उपयोग करना है. चलिए दोस्तों अब जानते हे की एलोवेरा को खाना किस तरह से है. दोस्तों अगर आप अपनी ताकत बढ़ाना चाहते हैं. इसके लिए आपको दो खजूर लेने हैं, और इनको रात को पानी में भिगोकर रख देना है. साथ में आपको दो चम्मच एलोवेरा जैल लेना है. और इसके साथ आपको एक चम्मच अश्वगंधा चूर्ण लेना है. एक चम्मच सफेद मूसली की जो जड़ होती है. उसका चूरन लेना है, और साथ में एक से दो केसर के धागे लेने हैं, और केसर के धागों को पानी में उबाल लेना है. उबालने के बाद जो केसर का पानी होता है. उसको इन सभी चीजों में मिलाकर रख लेना है. उसके बाद आपको  8 से 9 घंटे चांदी के बर्तन में रखें हुए गुनगुने पानी के साथ इसको लेना है. तो दोस्तों इस से आपकी शक्ति  बढ़नी शुरू हो जाएगी. दोस्तों आपको यह टिप्स कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं और साथ ही हमारी पोस्ट को शेयर जरूर करें. धन्यवाद ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *