जनिए Dolly भाई इतना फेमस कैसे हुए ? | Dolly Ki Tapri Nagpur | Dolly Famous Tea Stall

Dolly चाय वाला के बारे में पूरी जानकारी.

दोस्तों अगर आप इंटरनेट पर थोड़ा बहुत भी एक्टिव रहते हैं तो आपको Dolly चाय वाले के बारे में तो पता ही होगा. यह वह शख्स है जो कि अपनी चाय की वजह से बहुत फेमस हो रहे हैं. लेकिन इनका फेमस होने का कारण इनकी चाय से ज्यादा इनका यूनीक स्टाइल है. जिसके कारण बहुत से लोग इनकी दुकान पर भागे चले जाते हैं. लेकिन सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर Dolly चाय वाला है कौन. आखिर इनकी कमाई कितनी है और यह कितने साल के हैं. और इनके पीछे की कहानी क्या है. तो दोस्तों आपके लिए हमने सारी जानकारी इकट्ठा कर ली है. तो चलिए आपको भी बताते हैं.

Dolly चाय वाले की चाय तो लोगों को पसंद आती ही है. लेकिन इनकी पर्सनैलिटी और हेयर स्टाइल के साथ-साथ इनका चाय पिलाने का अंदाज़ भी लोगों को काफी इंप्रेस करता है. हालांकि लोगों को इंप्रेस करने वाले डोली शुरू से ही ऐसे हैं. लेकिन इनको असली पहचान तब मिली जब एक यूट्यूब पर वीडियो बनाने वाले शख्स ने इनका वीडियो बनाकर यूट्यूब पर डाल दिया. लेकिन यह वीडियो इतना वायरल हुआ कि इनके हर वीडियोस पर मिलियन व्यू तो आते ही हैं. और लोग इनको आखिर इतना देखना पसंद करते हैं तो फिलहाल लोगों को इनके बारे में जानने की इच्छा तो होगी ही. बहुत से लोगों का ऐसा सोचना है कि डॉली चाय वाले का असली नाम कुछ और है. लेकिन अभी तक इन्होंने अपने असली नाम का खुलासा नहीं किया है. क्योंकि आप इनकी जितनी भी वीडियो देखे होंगे उनमें इन्होंने कभी भी अपना असली नाम नहीं बताया है. इनका कहना है कि इनका असली नाम डोली ही है. और लोग जब इन्हें इसी नाम से बुलाते हैं तो इन्हें बहुत अच्छा लगता है. हालांकि बहुत सारी वीडियो में यह तक देखा गया है जो लोग इन्हें केवल डोली भाई कह कर बुलाते हैं यह उन पर गुस्सा हो जाते हैं. और उन्हें कहते हैं क्या आपको मेरा नाम नहीं पता.
लेकिन दोस्तों इनके अंदाज की वजह से लोग इनकी तरफ बहुत ज्यादा आकर्षित होते हैं. इंटरनेट पर आपको कई ऐसे वीडियो भी मिल जाएंगे जहां पर लोगों का यह कहना है कि Dolly इनकी गर्लफ़्रेंड का नाम है. जबकि इन्होंने एक वीडियो में इस बात से साफ इनकार किया है और कहा है कि Dolly इनका ही नाम है. बाकी असलियत में क्या चीज है वह तो यही जानते हैं. लेकिन जो भी इन्होंने अपनी वीडियोस में कहा है वह हम आपको बता रहे हैं.
नागपुर में रहने वाले Dolly एक मराठी फैमिली से बिलॉन्ग करते हैं. इसलिए यह मराठी के साथ-साथ हिंदी भी बोल लेते हैं. अगर हम इनकी पढ़ाई के बारे में बात करें तो इन्होंने एक वीडियो में यह बताया था कि यह केवल दसवीं क्लास तक ही पढ़ें हैं. और बाद में उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी थी. और तो और Dolly का यह भी कहना है कि यह नागपुर में पिछले 15 सालों से काम करते आ रहे हैं. हालांकि इनकी चाय की दुकान पर पहले इनके बड़े भाई और पिता जी बैठते थे. दोस्तों Dolly के चाय देने और यूनिक स्टाइल से सिगरेट पिलाने के चलते ही लोग इनके पास खींचे चले आते हैं. यह अपने कस्टमर के साथ हंसी मजाक करते हुए उन्हें चाय पिलाते हैं. और कई बार तो यह ऐसी बातें भी बोल जाते हैं जो कि लोगों को बुरी लगती हैं. लेकिन इनके कस्टमर इन्हें बहुत प्यार करते हैं. और वह कभी भी इनकी बातों का बुरा है नहीं मानते. और इनकी चाय के पास खिंचे चले आते हैं.

अगर हम इनके यूनिक हेयर स्टाइल की बात करें. तो इनका कहना है कि इनका हेयर स्टाइल पाइरेट्स आफ कैरीबियन फिल्म के लीड एक्टर कैप्टन जैक्स सपैरों का किरदार निभाने वाले जॉनी डेप से इंस्पायर्ड है. और जब इनके चाय और सिगरेट पिलाने के अंदाज के बारे में बात होती है. तो इनका कहना है कि इसके पीछे रजनीकांत का हाथ है. क्योंकि यह रजनीकांत के बहुत बड़े फैन हैं. और इन्हें उन्हीं के स्टाइल में चलना फिरना अच्छा लगता है. और अब अगर हम इनकी फैमिली के बारे में बात करें. तो इनकी फैमिली में इनके माता-पिता के अलावा एक बड़ा भाई भी हैं. जो पहले चाय का बिज़नेस किया करते थे. चाय के साथ-साथ यह लोग पहले पूरी सब्जी और पकौड़े वगैरह भी बेचते थे. लेकिन Dolly का कहना है कि उनको इसमें ज्यादा कुछ बचता नहीं था. लेकिन फिलहाल अब तो इनकी चाय इतनी ज्यादा बिकती है कि इनके पास किसी और चीज को बेचने में के लिए टाइम ही नहीं है.
दोस्तों Dolly का कहना है कि जब इन्होंने शुरू के समय में चाय बेचना शुरू किया था. तो इन्हें बहुत ज्यादा तकलीफ़ होती थी. क्योंकि इनके भाई नहीं चाय बेचना बंद कर दिया था. और घर की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं थी. जिसकी वजह से उन्होंने चाय के बिज़नेस में आने की सोची. लेकिन इनके बिज़नेस के शुरू के दिन बहुत ही खराब थे. लेकिन फिर भी उन्होंने कभी दिल नहीं छोड़ा और लगातार हंसी मज़ाक करके अपने कस्टमर को हंसाते रहते थे. जिसका नतीजा यह निकला कि लोग इनकी चाय की दुकान पर काफी ज्यादा आने लगे. हालांकि यह पहले अपने लोकल एरिया में तो मशहूर थे ही लेकिन जब यूट्यूब पर वीडियो बनाने वाले शख्स ने आकर इनकी वीडियो बनाकर यूट्यूब पर डाली और इनकी चाय के टेस्ट के बारे में लोगों को बताया. तो ना सिर्फ ऑनलाइन लोगों ने इनके अंदाज़ को पसंद किया बल्कि नागपुर में रहने वाले लोग दूर-दूर से इनकी चाय पीने आते हैं. जिसके कारण इनकी दुकान पर बहुत ज्यादा भीड़ लग जाती हैं. जिसकी वजह से यह अब दिन भर में अच्छी खासी इनकम कर लेते हैं. और अब यह लगभग 2000 से ऊपर की कमाई कर लेते हैं.

रविंदर नाथ टैगोर सिविल लाइन नागपुर चाय बेचने वाले Dolly की चाय में आपको ज्यादा वैराईटी नहीं मिलेगी. लेकिन लोगों का कहना है कि इनकी चाय का स्वाद बहुत ही बेहतरीन होता है. और अगर आपको भी ईद की चाय पीनी है तो आप सोमवार से शनिवार इनकी चाय की टपरी पर जा सकते हैं. क्योंकि संडे के दिन यह छुट्टी लेते हैं. और अगर हम इनकी पापुलैरिटी की बात करें तो इनका खुद का ही कहना है की इनके पापुलैरिटी की वजह इनके कस्टमर हैं. क्योंकि इन्हें पॉपुलर होने का कोई भी शौक नहीं है. यह फेमस नहीं होना चाहते हैं. यह सिर्फ नॉर्मल इंसान की तरह अपनी जिंदगी जीना चाहते हैं. फिलहाल लेकिन अब Dolly की जिंदगी नॉर्मल नहीं रही. क्योंकि इनका यूनीक स्टाइल लोगों के दिलों पर छा गया है. और बाकी आप लोगों का Dolly के बारे में क्या कहना है आप हमें कमेंट में लिखकर जरूर बताएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *