होली की अग्नि में चुपके से डाले ये 1 चीज अपार धन की प्राप्ति होगी | Vastu Shastra | Holi 2021

holi-2021

अगर होली की अग्नि में यह चीज डाल दी तो आपको अमीर बनने से कोई भी नहीं रोक पाएगा

फाल्गुन मास की शुरुआत होते ही, होली के उत्सव की तैयारियां भी शुरू हो जाती है. हिंदू धर्म में फाल्गुन मास के दौरान कोई भी शुभ कार्य जैसे कि मुहूर्त, गृह प्रवेश, शुभ यज्ञ, जैसे कार्य नहीं किए जाते, क्योंकि ऐसा माना जाता है इस मास में भद्र काल का समय चल रहा होता है. भद्र काल का अर्थ है. भद्रा देवी, शनि महाराज की बहन है. और सूर्य देव की पुत्री है उनका स्वभाव भी शनि महाराज की तरह ही अति कठोर माना गया है. उनके कालचक्र के समय कोई भी शुभ कार्य करना लाभदाई माना नहीं जाता. लेकिन होलिका दहन के पश्चात शुभ मुहूर्त प्रारंभ हो जाते हैं. रंगो को खेल कर एक नए कल की शुरुआत का उत्सव मनाया जाता है. इस वर्ष के पंचांग के अनुसार होलिका दहन 28 मार्च रविवार के दिन मनाया जाएगा. इस दिन पूर्णिमा की तिथि है और होलिका दहन का मुहूर्त शाम 6:37 से रात्रि के 8:56 तक रहेगा. पंचांग के अनुसार 29 मार्च सोमवार को फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि में रंगों की होली खेली जाएगी. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं. जिन से आपके जीवन में कई समय से चल रही समस्याएं समाप्त हो सकती है. बस आपको होलिका दहन पर यह कुछ उपाय अवश्य करने चाहिए. तो आइए जान लेते हैं.

holi

होलिका दहन के दिन करें यह उपाय.

बहुत समय से आपके जीवन में कई सारे कष्ट आ रहे हैं और समस्याएं भी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. तो होलिका दहन के दिन घर के सभी सदस्यों के साथ मिलकर होलिका की पवित्र अग्नि में देसी घी, 2 लोग बताशा, कुमकुम और अग्नि की 11 परिक्रमा करते हुए उसमें सूखे नारियल को चढ़ा दें, आप खुद महसूस करेंगे कि आपके कष्ट धीरे-धीरे समाप्त होने लगेंगे. ध्यान रखें कि घर के सारे सदस्य मिलकर होलिका माता की आराधना करें. तभी लाभ फल प्राप्त होगा.

टोटके और कर्मकांड.

इस मास में सबसे ज्यादा काले टोटके और कर्मकांड किए जाते हैं. अगर आपको भी ऐसा लग रहा हो कि आपके साथ भी ऐसा कुछ हुआ है. या किसी ने आप पर कोई टोटका कर रखा है. या आपका कोई काम नहीं हो पा रहा है. तो दहन के दिन सुबह से ही अपनी जेब में या अपने पास, काली तिल काले कपड़े में बांधकर अपने पास रख ले और रात को होलिका दहन की पूजा के समय पुतली को अग्नि में डाल दें. इसे आप पर किए काले जादू का असर नष्ट हो जाएगा. और भगवान नरसिंह की कृपा से आप पर चढ़ी काली नजर भी उतर जाएगी और कोई आपका कुछ भी बिगाड़ नहीं पाएगा.

स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं.

आपके शत्रु सदैव आपके जीवन में किसी ना किसी प्रकार की कठिनाइयां उत्पन्न करते रहते हैं. किसी की बुरी नजर के चलते आप स्वस्थ नहीं रह पाते, या लंबे समय से आपकी बीमारी भी ठीक नहीं हो पा रही है. तो आप इस उपाय को कर सकते हैं. आपको करना यह है कि होलिका दहन की पूजा के समय आपको गोमती चक्र लाकर उसके साथ होलिका दहन की अग्नि के सात चक्कर लगाने हैं. और पूजा के बाद आपको यह गोमती चक्र अग्नि में डाल देना है. ऐसा करने से आपको लगी बुरी नजर, शत्रु का भय, और स्वास्थ्य संबंधी सारी समस्याएं समाप्त होने लग जाएंगी.

व्यापार समस्याएं.

अगर आपके व्यापार में कई सारी समस्याएं उत्पन्न हो रही है. धन आपके पास नहीं टिक रहा है. और घर में सदैव ही क्लेश का माहौल बना रहता है. तो आप यह उपाय अवश्य करें. आप होलिका दहन के पूजन के बाद उसकी थोड़ी सी राख अपने घर ले आए, या अपने व्यापार की जगह पर इसको थोड़े नमक के साथ किसी कपड़े में बांध कर रख ले और यदि घर में रखना चाहते हैं तो गमले में तुलसी के पौधे के साथ इसे मिट्टी में मिला लें और रोज इसके सामने एक दीपक जरूर जलाएं. इससे घर पर और घर के सदस्यों पर काली नजर और टोने टोटके का प्रभाव कम हो जाता है. और तो और व्यापार में आ रही समस्याएं भी समाप्त होने लगती है. यदि आपको भूत प्रेत या किसी भी तरह भय डराता है. तो होलिका दहन से बजरंग बाण का पाठ अवश्य शुरू करें. और इसे 40 दिनों तक करने से आपके सारे भय और शाय खत्म होने लग जाएंगे.

दोस्तों उम्मीद है आपको इस जानकारी से फायदा तो जरूर होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *