जोड़ दर्द, कमर दर्द, घुटने दर्द, जड़ से ठीक how to Joint Pain Treatment

जोड़ों का दर्द, Joint Pain Treatment


आज हम आपको जोड़ों के दर्द को दूर करने के लिए एक ऐसा नुकसा बताएंगे. और अगर आप इसे इस्तेमाल करेंगे तो आप भी इसका परिणाम देखकर हैरान रह जाओगे. जिसके बाद आप हमें कमेंट करके जरूर बताएंगे कि आपने हमारी जिंदगी ही बदल दी. इस बीमारी से बड़े बुजुर्ग और हमारी माताएं बहुत परेशान रहती हैं. अगर वह बैठ जाते हैं तो उनसे उठा नहीं जाता और अगर वह उठते हैं तो उन्हें झुकने में तकलीफ़ होती है. इसके अलावा कमर दर्द, थकावट, कंधे में दर्द, पैर की एड़ी में दर्द, टखने में दर्द, यहां तक कि जिनकी उंगलियों में दर्द की प्रॉब्लम रहती है. उनके लिए यह उपाय एक रामबाण इलाज है.

बहुत से लोग यही समझते हैं कि घुटनों के दर्द को जोड़ों का दर्द कहा जाता है. लेकिन सिर्फ घुटनों का दर्द ही जोड़ दर्द नहीं कहलाता बल्कि हमारे शरीर में जहां-जहां भी हड्डियाँ आपस में मिलती है. वहां पर दर्द होने को जोड़ दर्द बोला जाता है. फिर चाहे वह दर्द कंधे का हो या कमर का हो चाहे उंगलियों के जोड़ों में हो या कलाई में हो हमारे शरीर में कहीं भी जहां पर हड्डियाँ आपस में मिल रही हो उसी को जोड़ बोला जाता है. और अक्सर यही पर हमको ज्यादातर दर्द रहता है. और इस नुक्से के इस्तेमाल से आप के जहां मर्जी दर्द हो वह जल्दी से जल्द ठीक होना शुरू हो जाएगा.

आपको कई बार डॉक्टर बोल देते हैं कि आपके जोड़ों की चिकना हट कम हो गई है. मतलब आपको ortho arthritis हो गया. और आपके शरीर में दर्द ऐसा समा गया है. जो कि वर्षों पुराना है और निकलता ही नहीं है. ज्यादातर डेंगू और चिकनगुनिया होने के बाद लोगों को ऐसी प्रॉब्लम आती है. जब आप चलते हैं तो आपके पैरों में एक चीस सी महसूस होती है. और आप से चला ही नहीं जाता. और जब सीढ़ियां उतर रहे होते हैं तो आपको ऐसा लगता है जैसे हड्डियाँ लोक हो गई हैं. इसके अलावा जोड़ों में सूजन आना सभी चीजें इस नुक्से से कुछ ही दिनों में ठीक हो जाएंगी.

चलिए दोस्तों बताते हैं आपको इस नुक्से को कैसे बनाना है और इसका कैसे इस्तेमाल करना है.

सबसे पहले आपको एक गिलास गर्म दूध ले लेना है. फिर इसके बाद गर्म दूध में आपने एक चम्मच हल्दी का डालना है. इसके साथ ही आपको एक चम्मच शुद्ध गाय का देसी घी डाल देना है. इन तीनों को आपस में अच्छे से मिलाना है.
सबसे पहले आपको दूध को अच्छे से उबाल लेना है. और फिर गरम गरम दूध मैं ही आपको दोनों चीजों को मिला लेना है. इसके बाद दूध को ऐसे फैटना है जैसे कि हलवाई फैटते हैं. इस दूध को इतना फैटना है कि इसमें ज्यादा से ज्यादा झाग आनी शुरू हो जाए. इसके बाद आपको इस दूध को खड़े खड़े ही पीना है. आप इस दूध को बैठकर नहीं पी सकते. ध्यान रखिए आप को यह दूध खड़े-खड़े ही पीना है.

लेकिन दोस्तों आपको दो चीजें का बेहद ध्यान रखना है. जो हल्दी है उसे आप बाजार से अपने आप खरीद कर लेकर आए. और इन हल्दी की गांठ को पीसकर ही इसका इस्तेमाल करें. और आपको बाजार में मिलने वाली पिसी हुई हल्दी का इस्तेमाल नहीं करना है. दूसरा, जो गाय का देसी घी लेना है. वह भी आप को बाजार से मिलने वाले डिब्बा बंद देसी घी का इस्तेमाल नहीं करना है. इसलिए याद रखिए यह नुकसा तभी काम करेगा जब आप शुद्ध चीजों का इस्तेमाल करेंगे.

जब आप इस उपाय को करना शुरू करेंगे तो कुछ ही दिनों में आपके जोड़ों में चिकनाई की कमी पूरी होने लगेगी. और चलने में तकलीफ़, जोड़ों का लॉक हो जाना, उठने बैठने में तकलीफ़ सब बहुत जल्दी ठीक होने लगेंगे. लगभग हर घर में इस बीमारी का एक-एक मरीज तो होता ही है. इसलिए अगर आप यह नुकसा और लोगों को भी बताते हैं तो शायद हो सकता है उनकी भी जिंदगी बदल जाए. इसलिए दोस्तों इस पोस्ट को आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ व्हाट्सएप फेसबुक के जरिए शेयर जरूर कर देना.

याद रखें

आपको जब दूध पीना है तो खड़े होकर ही पीना है. और जब भी पानी पीना है, तो उसे बैठ कर आराम आराम से पीना है. आपने कभी भी पानी को खड़े-खड़े नहीं पीना है. सिर्फ हमने जो आपको यह गर्म दूध का नुक्सा बताया है आपको इसे ही खड़े होकर पीना है. बस आप इसे करना शुरू करें आपको 15 से 20 दिनों में इसका फायदा दिखना शुरू हो जाएगा. और आपका पूरा शरीर जो झगड़ा हुआ है वह खुल जाएगा. और आपके जोड़ों में जो भी दर्द है वह एकदम ठीक हो जाएगा और आपके शरीर में चुस्ती फुर्ती दोनों आ जाएंगे. और आप की बरसों पुरानी बीमारियाँ भी ठीक हो जाएगी. तो दोस्तों आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में लिख कर जरूर बताना और इसे शेयर करना बिल्कुल भी मत भूलना. धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *