Interesting Facts About Women in hindi

Interesting Facts About Women in hindi

क्या आप जानते हैं कि दुनिया की सिर्फ 2% औरतें ही खूबसूरत होती हैं. 98% औरतें मेकअप और ब्यूटी प्रोडक्ट की वजह से खूबसूरत बनती है. औरतें अपनी जिंदगी का लगभग एक साल यह सोचने में गुजार देती हैं कि आज उन्हें क्या पहनना चाहिए.
आज हम आपको औरतों और उनकी बॉडी के बारे में कुछ इंटरेस्टिंग फैक्ट्स बताएंगे.  इसीलिए इस पोस्ट को पूरा और ध्यान से जरूर पढ़िएगा. शोधकर्ताओं के मुताबिक महिलाएं दिन में लगभग 20000 शब्द बोलती हैं. जबकि मर्द सिर्फ 7000 शब्द ही बोलते हैं. मतलब के औरतें मर्दों के मुकाबले 13000 शब्द ज्यादा बोलती हैं. हाई हील शूज जो कि आजकल औरतें पहनती हैं. शुरू में वह मर्दों के लिए बनाए गए थे. कहा जाता है कि सबसे पहले प्रशन वॉरियर्स ने हाई हील शूज पहने शुरू किए थे. हर 90 सेकेंड में एक औरत कहीं ना कहीं बच्चे को जन्म देते हुए मौत का शिकार हो जाती है. दोस्तों कहा जाता है कि हर कामयाब मर्द के पीछे एक औरत का हाथ होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में सबसे अमीर 20 औरतों में से एक भी ऐसी नहीं है. जिसने सारी दौलत अपने दम पर कमाई हो. बल्कि इन्हें यह दौलत अपने बाप या फिर पति से मिली है. पुराने समय में रूम की औरतें सिपाहियों का पसीना खरीद कर अपने जिस्म पर मसाज किया करती थी. वह मशहूर सिपाहियों का पसीना खरीदी थी. और अपने जिस्म पर लगाती थी. उनका मानना था की ऐसा करने से उनकी खूबसूरती और भी ज्यादा बढ़ जाएगी. रशिया में औरतों की जनसंख्या मर्दों के मुकाबले 9 मिलीयन ज्यादा है. इसलिए अगर आप रशियन लड़की से शादी करना चाहते हैं. तो इसके बहुत ही कम चांसेस है कि वह आपसे शादी करने के लिए तैयार ना हो. आप लोगों को पता ही होगा कि औरतें मर्दों के मुकाबले ज्यादा इमोशनल होती है. इसीलिए अगर कोई भी मौका हो तो वह मर्दो के मुकाबले ज्यादा दुखी हो जाती हैं. औरतें 1 साल में लगभग 70 से 80 बार रोती है. जब भी मर्द बिल्कुल ही कम मतलब के 7 से 17 बार ही रोते हैं.
औरतें दिन में 4 से 5 वार झूठ बोलती हैं. जबकि मर्द झूठ बोलने में औरतो से आगे हैं. वह औरतों के मुकाबले दोगुने झूठ बोलते हैं. यानी के दिन में लगभग 10 से 15 बार झूठ बोलते है. दोस्तों आप लोगों ने रात में डरावने सपने तो जरूर देखे होंगे. और बहुत से लोगों ने तो डर के मारे बिस्तर भी खराब कर दिए होंगे. लेकिन शोधकर्ताओं के मुताबिक मर्दों के मुकाबले औरतों को ज्यादा डरावने सपने आते हैं. औरतों को किसी को जान से मारने की कोशिश करना या अपने प्यार का बिछड़ जाना ऐसे सपने आते हैं. औरतों का शरीर मर्दों के मुकाबले ज्यादा लचकदार होता है. एक स्टडी से पता चला है कि औरतें एक हफ्ते में तकरीबन 500 केमिकल अपनी बॉडी पर लगाती है. जिनमें फेस क्रीम, ब्रेस्ट क्रीम, हेयर रिमूवर क्रीम, और दूसरे कई ब्यूटी प्रोडक्ट भी शामिल है. इन सभी चीजों में कई खतरनाक कैमिकल होते हैं. जो कि कैंसर की वजह भी बन सकते हैं. जैसे कि हमने आपको पहले भी बताया है कि दुनिया की सिर्फ 2% औरतें ही कुदरती तौर पर खूबसूरत होती हैं. और बाकी की 98% औरतें किसी भी पार्टी में इसलिए नहीं जाती क्योंकि वह समझती हैं कि वह दूसरी औरतों से कम खूबसूरत हैं. औरतों का दिल मर्दों के मुकाबले ज्यादा तेजी से धड़कता है. एक औरत अपनी जिंदगी के 4 सालों को पीरियड में गुजार देती हैं. वेलेंटीना वैसलिबीया एक ऐसी औरत थी. जिसने सबसे ज्यादा बच्चे पैदा किए थे. इन्होंने 69 बच्चे पैदा किए थे. और यह रसिया की रहने वाली थी. 85% औरतें गलत साइज की ब्रा पहनती हैं. क्योंकि उन्होंने कभी अपना साइज चेक ही नहीं किया होता. यूके में हर औरत के पास 19 जोड़े शूज के होते हैं. लेकिन वह इनमें से सिर्फ 7 का ही इस्तेमाल करती हैं. अमेरिका में 40% औरतें बिना शादी के ही बच्चों को जन्म देती हैं. अगर औरतों को हार्ट अटैक आ ना हो तो सीने में दर्द की बजाए औरतों को कंधे में दर्द होता है.और औरतों की सबसे ज्यादा मौत भी आर्ट अटैक की वजह से ही होती है. रिसर्च के मुताबिक लंबे कद वाली औरतों को कैंसर होने के चांसस ज्यादा होते हैं. औरतें दिन में 10 बार शीशा इसलिए देखती हैं कि वह कैसी लग रही हैं. औरतें 1 मिनट में 19 बार जबकि मर्द 11 बार अपनी पलकें झपकना है. औरतें मर्दों के मुकाबले ज्यादा देर तक जिंदा रहती हैं. क्योंकि इनका इम्यून सिस्टम काफी अच्छे से काम करता है.
चाइना में अगर औरतें 20 से 30 साल की उम्र में अगर शादी ना करें तो उन्हें सिंघमुंह बुलाया जाने लगता है. इसका मतलब होता है बची कुची चीज. वह चीज जो कि किसी के काबिल ना हो. पूरी दुनिया में औरतें 18 ट्रिलियन डॉलर कमाती हैं. जबकि 28 ट्रिलियन डॉलर खर्च करती हैं. बाकी का 10 ट्रिलियन डॉलर उनके बॉयफ्रेंड या फिर उनके पति का होता है. दुनिया का सबसे पहला कंप्यूटर प्रोग्रामर एक औरत थी. जिसका नाम लेटालवलिस् था. वर्ल्ड वार 2 में 8 लाख औरतों ने सोवियत आर्मी के साथ हिस्सा लिया था. हर चार में से एक लड़की ने 16 से 24 साल की उम्र के दौरान खुद को कुछ ना कुछ नुकसान पहुंचाया होता है. जैसे अपने हाथों पर कट लगाना और प्यार में नाकाम होकर अपने शरीर को नुकसान पहुंचाना आदि. जिन औरतों के पास इंटरनेट की सहुलत है. उनमें से 5 में से एक औरत फॉर फिल्में देखती है. रिसर्च के मुताबिक जो औरतें ब्रेस्ट सर्जरी करवाती हैं. उनके खुदकुशी करने के चांसेस 3 गुना बढ़ जाते हैं. एक रिसर्च के मुताबिक ब्रा पहनने वाली औरतों के ब्रेस्ट जल्दी ढीले हो जाते हैं. एजुकेशन का 1 साल एक्स्ट्रा औरत को जवानी में 20% ज्यादा पैसे कमाने में मदद करता है. औरतें मर्द के मुकाबले बाथरूम को ज्यादा इस्तेमाल करती हैं. इसके पीछे का कारण  उनका यूरिन ब्लैडर होता है. जो कि मर्दों के मुकाबले काफी छोटा होता है. तो दोस्तों आज की जानकारी में बस इतना ही उम्मीद है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी. तो इसीलिए इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर जरूर करें धन्यवाद.
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *