रात को सोते समय 2 लौंग खाने से होते है यह जबरदस्त फायदे – laung Ke fayde

raat ko sote samay 2 laung khaane se hote hai yah jabaradast fayde
 
दोस्तों आज हम आपको बताएंगे, कि रात को सोते समय दो लॉन्ग खाने के क्या फायदे हैं. दोस्तों रात को सोते समय दो लॉन्ग खाने के गजब के फायदे होते हैं. आपने कभी सपने में भी सोचा नहीं होगा. लेकिन दोस्तों आपको इसे यूज करने का सही तरीका पता नहीं होता. इसलिए दोस्तों आज हम आपको इसका यूज करने का सही तरीका बताएंगे. जिससे आपके शरीर में कमजोरी बिल्कुल ही खत्म हो जाएगी, और कमजोरी का कोई भी नामो निशान नहीं रहेगा. आप की जितनी भी थकान और कमजोरी है. वह बहुत जल्दी दूर हो जाएगी. दोस्तों आज कल के नौजवानों के लिए इससे बेहतर उपाय कोई हो ही नहीं सकता. अगर आप अंदरूनी कमजोरी और थकान महसूस करते हैं. तो उसमें बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होता है, यह लॉन्ग. तो दोस्तों हम आपको इस पोस्ट में एक ऐसा तरीका बताएंगे. जिससे कि आपके शरीर में शेर जैसी चुस्ती फुर्ती आ जाएगी, और आपकी कोई भी अंदरूनी कमजोरी है. वह चुटकियों में खत्म हो जाएगी. लेकिन दोस्तों पहले हम आपको इससे होने वाले कुछ और फायदों के बारे में बताते हैं. क्योंकि यह उपाय भी आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है.
दोस्तों इसका पहला फायदा यह है की, आपके दांत में अगर कीड़े लग चुके हैं. आपके दांत में बहुत दर्द रहता है. या आपको पारियां जैसी समस्या है. आपके दांतों से खून निकलता रहता है. तो दोस्तों आपको लॉन्ग के दो तीन टुकड़े वहां पर लगाने हैं. जहां से खून आ रहा है, और जहां पर दर्द रहता है. तो ऐसा करने से आपको पूरी तरह से आराम मिलेगा.
दोस्तों इसका दूसरा फायदा यह है, अगर आपको सर्दियों के मौसम में खांसी, जुखाम, बुखार अगर हो जाता है. तो इसके लिए दोस्तों आप लॉन्ग के दो टुकड़े रात को सोते समय मुंह में रख लेने हैं. कहने का मतलब यह है, दोस्तों कि आपने उसे चबाना नहीं है. मुंह में ही रहने देना है. और 5 या 10 मिनट के बाद आपको हल्का गुनगुना पानी लेना है, और उसे पीकर लॉन्ग को चबाकर सो जाना है. अगर आपको पुराने से पुराना खांसी या जुखाम है. तो ऐसा करने से वह 2 दिन में जड़ से खत्म हो जाएगा.
दोस्तों इसका तीसरा फायदा यह है कि, यह जवान लड़के और पुरुषों के लिए बहुत ही फायदेमंद है. लॉन्ग की तासीर गर्म होती है. अगर पुरुषों को किसी भी तरह की अंदरूनी शक्ति की समस्या है, और अगर समय की बहुत ज्यादा प्रॉब्लम है. तो ऐसी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आपको दो टुकड़े लॉन्ग के लेने हैं. इसका गर्म पानी के साथ सेवन करना है. लेकिन दोस्तों साथ में यह भी याद रखिए. आपको हर रोज ऐसा नहीं करना है. क्योंकि अगर आप हर रोज ऐसा करते हैं. तो आपको इसका साइड इफेक्ट भी देखने को मिल सकता है. क्योंकि लॉन्ग की तासीर गर्म होती है. इसलिए आपको हफ्ते में इसका सेवन सिर्फ दो बार ही करना है. तो इससे आपकी थकावट दूर हो जाएगी और साथ-साथ आपकी शक्ति बढ़ने लगेगी.
इसके अलावा जिन महिलाओं को पीरियड की ज्यादा प्रॉब्लम रहती है. उनको इसका सेवन बिल्कुल भी नहीं करना है. दोस्तों हमने आपको लॉन्ग के इतने सारे फायदे बताए हैं. जिससे आप अपने शरीर को तंदुरुस्त रख सकते हैं. तो इसलिए दोस्तों हमारी इस पोस्ट को शेयर जरूर करे. आप इसे सोसल मीडिया पर शेयर भी कर सकते हैं. ता जो किसी और की भी हेल्प हो सके. धन्यवाद |

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *