फिल्म के दौरान हुआ कुछ ऐसा कि माधुरी पानी पानी हो गई ।। Madhuri Dixit Controversy

दोस्तों आज हम आपको इस पोस्ट में माधुरी दीक्षित के साथ हुए ऐसे दो किस्सों के बारे में बताएंगे। जिसे जानकर आप को भी शर्म आ जाएगी, और शायद आपको बॉलीवुड से नफरत हो जाए। चलिए दोस्तों बात करते हैं, उस घटना की जिस घटना ने माधुरी को पूरे बॉलीवुड में मुंह दिखाने के लायक नहीं छोड़ा। हां दोस्तों यह बात तब हुई थी। जब माधुरी दीक्षित फिल्म की शूटिंग कर रही थी। यह शूटिंग एक्टर विनोद खन्ना के साथ कर रही थी। इसी शूटिंग के दौरान माधुरी को एक ऐसा सीन करना पड़ा जिसके कारण वह शर्म से पानी पानी हो गई। काफी समय तक वह चुपचाप बैठी रही।
दोस्तों आप और हम जानते ही हैं की माधुरी का स्वभाव शुरू से भी बहुत ही अच्छा रहा है। माधुरी दीक्षित कड़ी मेहनत करने वाली एक एक्टर भी हैं। इसीलिए जब माधुरी को फिल्म के दौरान कोई भी सीन दिया जाए। तो वह उसे करने से पीछे नहीं हटती है, और उस सीन को एक्टिंग के रूप में ही लेती हैं। ऐसे मैं एक्टर विनोद खन्ना के साथ फिल्म दयावान मैं डायरेक्टर ने माधुरी दीक्षित को एक गंदा सा सीन करने के लिए कहा। उस डायरेक्टर ने यह बताया कि यह सीन उन्हें फिल्म के एक्टर विनोद खन्ना के साथ ही करना होगा। तकरीबन 2 मिनट से ज्यादा लंबा होगा। इस फिल्म में माधुरी को विनोद खन्ना के साथ किसिंग सीन करना था। लेकिन माधुरी दीक्षित यह सीन करने से पहले ही डर गई थी। जब यह शूटिंग का सीन शुरू हुआ तो माधुरी दीक्षित को अच्छा नहीं लगा। क्योंकि माधुरी को फिल्म की शूटिंग के दौरान एक्टर विनोद खन्ना की नियत में खराबी नजर आ गई थी। जिसके कारण माधुरी इस सीन को जल्दी से जल्दी और एक बार मैं हीं करना चाहती थी। लेकिन डायरेक्टर के कहने पर  माधुरी को यह सीन बार-बार करना पड़ा। जिसके कारण काफी ज्यादा शर्मसार हो गई थी। माधुरी ने बताया कि उस टाइम विनोद खन्ना शूटिंग का नाजायज फायदा उठा रहे थे। उन्हीं के कहने पर डायरेक्टर ने यह सीन फिल्म में रखा था। और बार-बार उसे रीटेक भी करवाया था। खबरों से यह पता लगा है। की शूटिंग के बाद जब विनोद खन्ना माधुरी से बात करने के लिए उनके पास गए। तो माधुरी ने विनोद खन्ना को डांटते हुए उनसे दूर रहने के लिए कहा था। इसी सीन के कारण माधुरी और विनोद खन्ना के बीच में अनबन हो गई थी। और फिर कभी भी  माधुरी ने उनके साथ कोई भी  फिल्म नहीं की.
चलिए दोस्तों अब आपको बताते हैं दूसरे  किससे के बारे में,
 
दोस्तों बॉलीवुड सिनेमा को 100 साल से भी ज्यादा टाइम हो चुका है। बॉलीवुड सिनेमा के इतिहास में इतने ज्यादा किसने हैं। जिन्हें जानकर हैरानी होती है। इन्हीं में से एक किस्सा माधुरी दीक्षित का भी है। यह किस्सा तब का है। जब वह रेप सीन से डर गई थी, और उनके रोंगटे खड़े हो गए थे। माधुरी दीक्षित को 1979 में उनकी फिल्म प्रेम प्रतिज्ञा मैं नजर आई थी। इसी फिल्म में एक रेप सीन की एक्टिंग के दौरान वह पूरी तरह से डर गई थी। आखिर क्यों डर गई थी। चलिए जानते हैं, इस फिल्म के लीड रोल में माधुरी दीक्षित के अलावा मिथुन चक्रवर्ती  विनोद मेहरा और विलेन के रूप में रंजीत थे। दोस्तों आप जानते ही होंगे जिस फिल्म में रंजीत हो उस फिल्म में हीरोइन का डरना तो जायज होता ही है। यह फिल्म सुपरहिट रही थी। इस फिल्म में माधुरी के साथ एक रेप सीन करवाया गया था। माधुरी को जब डायरेक्टर ने इस सीन के बारे में बताया तो वह घबरा गई थी। लेकिन कहानी के मुताबिक इस फिल्म में रेप सीन की जरूरत ही नहीं थी। माधुरी इस सीन के लिए तैयार भी नहीं थी। इस फिल्म में रंजीत की छवि एक खूंखार विलयन की थी, और माधुरी को समझ नहीं आ रहा था। कि यह सीन कैसे होगा। जब इस सीन की शूटिंग शुरू हुई तो माधुरी दीक्षित डरी हुई थी। उन्होंने विलन रंजीत को यह कहकर दूर कर दिया था।  की मुझे हाथ मत लगाना। कुछ मीडिया रिपोर्ट की माने तो उस सीन में माधुरी के साथ सच में ही जबरदस्ती की थी। रंजीत स्क्रिप्ट के हिसाब से कुछ ज्यादा ही  रिएक्ट कर गए थे। रंजीत माधुरी पर ज्यादा हावी हो गए थे और वह अपना आपा खो बैठे थे। जिसकी वजह से माधुरी दीक्षित को ताकत लगाकर उनको अपने से दूर करना पड़ा था। ऐसा भी कहा जाता है, कि इसी दौरान माधुरी दीक्षित ने रंजीत के हाथ पर काट लिया था। तब जाकर रंजीत दूर हट गए थे। 80 के दशक की यह घटना आज भी माधुरी दीक्षित को शर्मसार कर देती है। और यह ऐसा समय था माधुरी दीक्षित बॉलीवुड में इतनी ज्यादा मशहूर भी नहीं थी  दोस्तों  रंजीत के इस गंदी हरकत के बारे में आपका क्या कहना है  हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *